Crop Insurance 400 करोड़ की बीमा सूची जारी… तुरंत चैक करे लिस्ट में नाम 

By Satish Jadhav

Published on:

Crop Insurance फसल बीमा पिछले सीजन में कंपनी ने 17 हजार किसानों को साढ़े तेरह करोड़ का मुआवजा दिया गया था। यानी 785 करोड़ रुपये बकाया है । 20 फीसदी यानि 160 करोड़ कंपनी को खर्च के तौर पर दे भी दें तो 639 करोड़ रह जाएगा । एक तरह से यह रकम सरकार के पास जमा होगी. इस वर्ष में से सीधे उन किसानों को सहायता दी जाएगी जिन्होंने पिछले वर्ष बीमा का भुगतान किया था। राज्य सरकार को भेजा जा रहा है ऐसा प्रस्ताव…!
Crop Insurance जबकि फसल बीमा के लिए बीज पैटर्न की चर्चा राज्य भर में हो चुकी है । अब इस संदर्भ में विभिन्न पत्रों के आधार पर प्रशासन ने मांग के मौसम में सभी बीमाकृत किसानों को सहायता प्राप्त करने के लिए एक प्रस्ताव तैयार किया है। पिछले वर्ष में सहायता उपलब्ध होगी । 2020-2021 में बीड जिले में 17 लाख 91 हजार किसानों ने फसल बीमा का भुगतान किया था, तो किसानों ने राज्य सरकार और केंद्र सरकार के हिस्से से फसल बीमा कंपनी को 798 करोड़ का भुगतान किया था…!!!!Crop Insurance

Satish Jadhav

MhShetkari या वेबसाईट द्वारे नव-नवीन शेती विषयी योजनाची तसेच चालू घडामोडीं बद्दल माहिती देत असतो. माहिती कशी वाटते कॉमेंट करून नक्की सांगत जा, तसेच अपडेट राहण्यासाठी आमचा WhatsApp ग्रुप नक्की जॉईन करा.

Related Post

Leave a Comment