Today news :एक बार फिर देश में नोटबंदी , तुरंत देखें कौन से नोट होंगे बंद

By Satish Jadhav

Published on:

Today News: नोटबंदी शब्द भी सुन लिया जाए तो शरीर से पसीने छूट जाते हैं। हां यह सच है क्योंकि जल्द ही नोटबंदी होगी और 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों को बंद करने के बाद अब 2000 रुपये के नोटों को बंद करने की मांग की जा रही है। आरोप है कि आपराधिक गतिविधियों और अवैध कारोबार में 2000 रुपये के नोट का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल होता है। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने इस मुद्दे को संसद भवन में उठाया है.

चूंकि संसद का सत्र चल रहा है, सत्र में खाओ। सुशील कुमार मोदी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से दो हजार रुपये के गुलाबी नोट बाजार में दुर्लभ हो गए हैं. 2000 रुपए का नोट एटीएम से भी नहीं मिल रहा है, इसलिए अफवाह फैलाई जा रही है कि 2000 रुपए का नोट अब मान्य नहीं है। सरकार को इस संबंध में आज की खबर में एक भूमिका निभानी चाहिए।

नोटबंदी 2016 में हुई थी

8 नवंबर 2016 का दिन याद कर आज भी मेरे पसीने छूट जाते हैं। क्योंकि इसी दिन केंद्र सरकार ने नोटबंदी का ऐलान किया था. इस घोषणा में 500 रुपये और 1000 रुपये के नोटों को अमान्य घोषित कर दिया गया और चलन से वापस ले लिया गया। इन नोटों के बदले सरकार ने 500 और 2000 हजार रुपए के नए नोट बाजार में उतारे।Today news

सुशील कुमार मोदी ने क्या दावा किया?

खाना सुशील कुमार मोदी के दावे के मुताबिक, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने पिछले एक साल में 2000 हजार रुपये के नोटों की छपाई बंद कर दी है. साथ ही बड़े पैमाने पर 2 हजार रुपए के नकली नोट भी जब्त किए गए हैं। लोगों ने भारी मात्रा में 2000 के नोट जमा कर रखे हैं। इसका इस्तेमाल सिर्फ अवैध धंधे में किया जा रहा है। कहीं-कहीं 2000 के नोट कोरे में बेचे जा रहे हैं।

इन नोटों की तुरंत जांच करें

Satish Jadhav

MhShetkari या वेबसाईट द्वारे नव-नवीन शेती विषयी योजनाची तसेच चालू घडामोडीं बद्दल माहिती देत असतो. माहिती कशी वाटते कॉमेंट करून नक्की सांगत जा, तसेच अपडेट राहण्यासाठी आमचा WhatsApp ग्रुप नक्की जॉईन करा.

Related Post

Leave a Comment